लखीमपुर खीरी। जनपद में 24 लोग कोरोना पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में हड़कंप मच गया। सोमवार की शाम आई रिपोर्ट में सीएमओ दफ्तर की एक महिला कर्मचारी और धौरहरा के पूर्ति निरीक्षक भी संक्रमित मिले हैं। जबकि शहर के मोहल्ला आवास विकास कॉलोनी में एक ही परिवार के चार लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, जो पूर्व में संक्रमित मिले स्वास्थ्य कर्मी के परिवारीजन हैं। इसके अलावा इसी मोहल्ले में एक अन्य व्यक्ति भी पॉजिटिव मिला है, जो संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया था।
डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह के मुताबिक मोहल्ला काशीनगर के पिता-पुत्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, पिता कोआपरेटिव बैंक फूलबेहड़ में कार्यरत हैं और वर्तमान में होम क्वारंटीन है। मोहल्ला राजगढ़ में एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है, जो पूर्व में संक्रमित मिले व्यक्ति के संपर्क में आया था। लखीमपुर ब्लॉक क्षेत्र के गांव उदयपुर महेवा में एक पॉजिटिव पाया गया है, जो वर्तमान में होम क्वारंटीन है। मोहल्ला पटेलनगर निवासी एक महिला पॉजिटिव पाई गई है, जो मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में कार्यरत हैं। मोहल्ला शिव कॉलोनी में एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है, जो लखनऊ निवासी है और अपनी बहन के घर लखीमपुर आया था। सोमवार को ही वापस लखनऊ गया है।
नगर पालिका परिषद गोला गोकर्णनाथ के मोहल्ला पंजाबी कॉलोनी की एक बालिका पॉजिटिव पाई गई है, जो बुखार से पीड़ित है। वर्तमान में होम क्वारंटीन है। सीएचसी गोला के वार्ड ब्वाय का पुत्र पॉजिटिव पाया गया है। इलाज से पूर्व उसने टेस्ट कराया और वह पॉजिटिव पाया गया। गोला के ही मोहल्ला मुन्नूगंज वार्ड नंबर पांच के वार्ड मेंबर पॉजिटिव पाए गए हैं तो नगर पालिका परिषद मोहम्मदी के सुपरवाइजर पॉजिटिव मिला है, जो मोहल्ला भीतर निकट भारतीय स्टेट बैंक का निवासी है। इसके अलावा मोहल्ला भीतर में ही पांच व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं, जो पूर्व में संक्रमित पाई गई महिला के संपर्क में आए थे। वर्तमान में पांचों होम क्वॉरंटीन हैं। ब्लॉक पसगवां के ग्राम सुखबसा में एक व्यक्ति पॉजिटिव मिला है, जो संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया था। ब्लॉक पसगवां के ही ग्राम सेड़ा में एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है, जो शाहजहांपुर में होंडा एजेंसी में काम करता है और वहां से डेली अपडॉउन करता है। पलियाकलां के ग्राम गंगापुरवा में एक व्यक्ति पॉजिटिव मिला है, जो संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया था।
24 केस कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जो निश्चित ही चिंता की बात है। इससे पहले एक दिन में अधिकतम 22 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। फिर भी राहत की बात यह है कि कोविड केयर सेंटर जगसड़ में भर्ती आठ संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने पर उन्हें सोमवार को डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब जनपद में कुल 215 पॉजिटिव केस मिले, जिनमें उपचार के बाद 149 लोग डिस्चार्ज कर दिए गए हैं। वर्तमान में कुल 66 एक्टिव पॉजिटिव केस हैं।
-शैलेंद्र कुमार सिंह, डीएम
एएनएम ट्रेनिंग सेंटर में बना कोविड-19 कंट्रोल रूम
लखीमपुर खीरी कोरोना संक्रमण को लेकर एएनएम ट्रेनिंग सेंटर पर कंट्रोल रूम बनाया गया है। जबकि पहले यह डीएम आवास सहित कलक्ट्रेट परिसर में था। मगर, अब इसे सीएमओ कार्यालय के निकट स्थित एएनएम ट्रेनिंग में ट्रांसफर कर दिया गया। सोमवार को सीए मओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने ट्रेनिंग सेंटर का भ्रमण कर कंट्रोल रूम को लेकर सेंटर का निरीक्षण किया। इसके बाद एलसीडी आदि उपकरणों को एक कमरे में लगावा दिया गया।

WhatsApp Icon

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *